Kisan Rail Yojana Online Apply : किसान रेल योजना आवेदन फॉर्म

खंडवा से दानापुर- Rs 3148/- प्रति टन बुरहानपुर से दानापुर- Rs 3323/- प्रति टन भुसावल से दानापुर- Rs 3459/- प्रति टन जलगांव से दानापुर- Rs 3513/- प्रति टन  मनमाड से दानापुर- Rs 3849/- प्रति टन नासिक रोड से दानापुर- Rs 4001/- प्रति टन देवलाली से दानापुर- Rs 4001/- प्रति टन

Kisan Rail Yojana : नमस्कार मित्र आज हम बात करने वाले हैं किसान रेल योजना के बारे में यह योजना केंद्र सरकार द्वारा शुरूकी गई है भारतीय रेलवे द्वारा यह योजना का लाभ दिया जाएगा । हम जानते हैं कि हमारे देश में कृषि प्रधान देश है । बहुत बड़ी मात्रा में खेतीहोती है । लेकिन किसानों को अपनी फसल दूध ले जाने के लिए बहुत मुश्किल होती है । इसीलिए भारतीय रेलवे ने किसान अपनी फसल एक जगह से दूसरी जगह पहुंच सके इसीलिए यहयोजना की शुरुआत की गई है ।

Kisan Rail Yojana । किसान रेल योजना

भारतीय रेलवे द्वारा किसान अपनी फसल, सब्जी, फल  वगेरे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से पहोसा सके इसी लिए ए योजना के अंतर्गत किसानों के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई हे तो आज हम बात करने वाले हे की इस योजना का मुख्य उद्देश्य क्या हे , और इस योजना का लाभ कैसे ले सकते है ए सभी जानकारी हमने नीचे लेख में हिंदी में बताई गई है।

Kisan Rail Yojana Objective । किसान रेल योजना का उद्देश्य 

किसानरेल योजना का मुख्य उद्देश्य है किसानों को अपनी फसल आसानी से दूसरी जगह , या बेसने के लिए ले जा सके इसी लिए रेलवे की सहायता करना जिस से वह आसानी से अपने समान को ले जा सकेंगे। और बहोत ही कम समय और कम लागत में ए कर सके और अपनी आर्थिक व्यवस्था सुधार सके 

Kisan Rail Yojana Rate 

  • खंडवा से दानापुर- Rs 3148/- प्रति टन
  • बुरहानपुर से दानापुर- Rs 3323/- प्रति टन
  • भुसावल से दानापुर- Rs 3459/- प्रति टन
  • जलगांव से दानापुर- Rs 3513/- प्रति टन

  • मनमाड से दानापुर- Rs 3849/- प्रति टन
  • नासिक रोड से दानापुर- Rs 4001/- प्रति टन
  • देवलाली से दानापुर- Rs 4001/- प्रति टन

How To Booking Kisan Rail Yojana 

अगर आप भी किसान है और अपने समान को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना चाहते है तो आपको ऑनलाइन बुकिंग करना होगा । लेकिन अभी तक कोई अलग से पोर्टल या वेबसाइट लॉन्च नही तो कृपया आपको इंतजार करना होगा आने वाले समय में सायद जल्द ही नई पोर्टल या जाए और आप किसान रेल योजना का लाभ उठा सकें।

Kisan Rail Yojana Official Website 

Click Here 

Close Menu